Sunday, June 16, 2013

तृतीय निर्वाण दिवस आयोजन ,१६-१८ जून 2013


आज से ३ वर्ष पूर्व प्रातः स्मरणीय  पूज्य गुरुदेव ने इस स्थूल काया की यात्रा को विराम देते हुए निज धाम को पदार्पण किया था. आज इस घटना को समय चक्र के अनुसार ३ वर्ष अवश्य हो गए हैं किन्तु पूज्य गुरुदेव की कृपा प्रसाद रुपी स्मृतियाँ आज भी हम सब के मानस पटल पर स्पष्ट रूप से अंकित हैं. गुरुदेव के निज धाम के पदार्पण के पश्चात्, स्वयं गुरुदेव और उनकी अहेतुकि कृपा, अहर्निश रूप से और घनीभूत हो गयी है.और यह सब दिखाई दे रही है हम सबके  दिन प्रति दिन के व्यव्हार में, जो जब भी गुरुदेव को स्मरण करता है तो  गुरुदेव की सूक्ष्म सत्ता सदैव कृपा वृष्टि करती रहती है.
इसी क्रम में आगामी १६ से १८ जून तक, पूज्य गुरुदेव की कर्मस्थली श्री रामाश्रम पर, गुरुदेव के अनन्य उपकारों को एक बार पुनः स्मरण करने हेतु , गुरुदेव की सभी मानस संतानें एकत्र होंगी. यह एक पुनीत अवसर होगा पूज्य गुरुदेव के साथ आत्मिक रूप से एक बार और अपने आप को जोड़ने का, उनके आशीर्वादों का शुक्रिया अदा करने का एक दुर्लभ अवसर.
गत वर्ष २३ अक्टूबर से पूज्य गुरुदेव के समाधि मंदिर का निर्माण कार्य भी प्रारंभ होगया  है और सम्पूर्ण कार्य द्रुत गति से प्रगति पर है. आइये इस पुनीत यज्ञ में भी हम सब मिल कर तन मन धन से सहयोग करें ताकि यह कार्य भी शीघ्राति शीघ्र सम्पूर्ण हो सके.
इस विषय पर अलग से एक और पोस्ट प्रकाशित करूंगा, अभी तो आमंत्रण है १६-१८ जून तक श्री रामाश्रम पर पूज्य गुरुदेव  के श्री चरणों में हाजिरी लगाने का....
आप सभी सादर सस्नेह,सप्रेम आमंत्रित है.

सादर ,
आप हम सब गुरुदेव  के परिवारीजन .
अधिक विवरण के लिए मेल करें : इन्फो@रामाश्रम.नेट , info@ramashram.net or call +91-9911448040

No comments:

Post a Comment